बीएमसीएचआरसी ने राज्य सरकार को डोनेट किए 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

Posted On Wed, May 12, 2021, 6:07 PM
कोरोना से जंग में मिलेगी मदद

जयपुर : भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की ओर से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बढ़ती ऑक्सीजन की जरूरत को देखते हुए राज्य सरकार को 50 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर डोनेट किए गए। चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी की ओर से ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर से भरी गाड़ी को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया गया। 

राजस्थान सरकार की ओर से ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की दिशा में कार्य कर रही टीम में शामिल आईएएस अधिकारी डॉ सुबोध अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव, खनिज व कृषि विभाग एवं टीना डाबी, संयुक्त सचिव वित्त विभाग ने चिकित्सालय की ओर कोविड-19 रोगियों के सहायतार्थ दिए गए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की प्रशंसा की। 

चिकित्सालय के अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एससी पारीक (सेवानिवृत) ने बताया कि चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से 100 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर हाँगकाँग से इम्पोर्ट करवाए गए हैं। जिससे कोरोना की जंग लड़ रहे रोगियों को समय पर मदद की जा सकें। पांच लीटर की क्षमता वाले यह कंसन्ट्रेटर वातावरण में मौजूद वायु से ऑक्सीजन को संचित करके रोगी को आपूर्ति करता है। वर्तमान समय में ऑक्सीजन की कमी के मध्यनजर इस डिवाइज की भूमिका अभूतपूर्ण है।


This press release is posted under categories Health, Social Cause, Initiative

Follow us on

Daily Updates