महिला स्वास्थ्य एवं चुनौतियां विषय पर वेबिनार आयोजित

Posted On Fri, May 29, 2020, 2:51 PM
कोविड के समय में अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें महिलाएं 5000 हजार अधिक महिलाओं ने लिया भाग जयपुर।

जयपुर- अंतरराष्ट्रीय महिला स्वास्थ्य दिवस के मौके पर भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एवं अनुसंधान केन्द्र की ओर से गुरूवार को “महिला स्वास्थ्य एवं चुनौतियां“ विषय पर वेबिनार आयोजित की गई। वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ ललित मोहन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस वेबिनार में दिल्ली से डॉ हर्षा अग्रवाल, बेंगलुरू से आहार डॉ पूजा तालिकोटी, जयपुर सेे डॉ स्वाति श्रीवास्तव ने महिला स्वास्थ्य से जुडे विभिन्न आयामों पर चर्चा की।

साइको ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ हर्षा अग्रवाल ने बताया कि कोविड के दौरान महिलाओं की भूमिका काफी अहम हो गई है। इस दौरान महिलाएं घर के सभी सदस्यों की सेहत के साथ ही अपनी सेहत का विशेष ध्यान दें यह जरूरी है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को किस तरह से बेहतर किया जाए इस बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

बेंगलुरू से आहार एवं पोषण विशेषज्ञ डॉ पूजा तालिकोटी और एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर से डायबटिज एवं थायरॉइड विशेषज्ञ डॉ स्वाति श्रीवास्तव से जीवनशैली से स्वास्थ्य पर पडने वाले प्रभावों के बारे में जानकारी दी। बीएमसीएचआरसी के वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ ललित मोहन शर्मा ने महिलाओं में होने वाले कैंसर और उनकी पहचान और बचाव के बारे में जानकारी दी। ऑन लाइन हुए इस जागरूकता कार्यक्रम को तीन माध्यम के जरिए लाइव किया गया, जिसके जरिए 5000 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।


Contact Information:
Karuna Sharma
Karuna.sharma@bmchrc.com

This press release is posted under categories Health
Tags: BMCHRC

Follow us on

Daily Updates